Tue. Apr 16th, 2024

सोहागपुर एरिया के एक अधिकारी क्यों है चर्चा में, पढ़े पूरी खबर

By NEWSDESKEDITOR Mar26,2024

शहडोल। एस ई सी एल के सोहागपुर एरिया के एक अधिकारी आजकल चर्चा का विषय बने हुए हैं। जो अपने मूल नियुक्ति पद शाखा को छोड़कर माल कूटने वाली कुर्सी से काम देख रहे है। हालांकि इस विभाग से सम्बंधित कार्य से इनका कोई लेना-देना नहीं है। बावजूद इसके ये अफसर महीनों से मुस्तैदी से अपने इस काम को अंजाम दे रहे हैं। ये बात और है उच्च अधिकारीयों के संज्ञान में ये मामला है या नहीं संदिग्ध ही नजर आता है।

सूत्रों का कहना है कि दरअसल ये अफसर सहायक प्रबंधक खनन के पद पर बंगवार मे पदस्थ हैं लेकिन वे लम्बे समय से रामपुर बटूरा के एल एंड आर विभाग में काम देख रहे हैं। लोगों में चर्चा है साहब बड़े दरियादिल वाले हैं इसीलिए लोगों की भरपूर मदद कर रहे हैं और अपना भी हित साध रहे हैं। बताते है कि अधिग्रहित भूमि के बदले नौकरी देने वाली फाइलें इन्ही साहब के हाथों से गुजरती है। जबकि ये कार्य उनके अधिकार क्षेत्र में नहीं आता। जितनी फ़ाइल भारी होती है साहब उसी हिसाब से मदद करते है।

कुछ पीड़ित लोग सबक सिखाने की बात भी करने लगे है। लेकिन वे आला अधिकरियों से शिकायत करने से डरते है कि उनका काम रुक जायेगा। वे बस अपना काम निकालना चाहते है। क्योंकि इन अफसर पर आला अधिकारियों का आशीर्वाद भी होगा। धीरे-धीरे अब ये बात पुरे महकमें में फैलने लगी है। और दूर तक जा पहुंची है। चर्चा है कि कहीं साहब कि गर्दन न नप जाए।

Related Post