Tue. Apr 16th, 2024

मीनू अनुसार भोजन नहीं देने और शौचालयों में गंदगी देख भड़के कमिश्नर

By NEWSDESKEDITOR Apr2,2024

शहडोल 02 अप्रैल 2024. कमिश्नर शहडोल संभाग बीएस जामोद ने आज शहडोल जिले के गोहपारू विकासखंड के शासकीय प्राथमिक विद्यालय दियापीपरए जयसिंहनगर विकासखंड के जूनियर हाई स्कूल खनौधी एवं हाई स्कूल अमझोर का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कमिश्नर ने नए शिक्षण सत्र में शैक्षणिक गतिविधियों के संबंध में जानकारी ली। कमिश्नर ने शैक्षणिक गतिविधियों के मंद गति पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की तथा शिक्षकों को शैक्षणिक गतिविधियों में गति लाने के निर्देश दिए।

कमिश्नर ने इस दौरान मध्यान्ह भोजन का निरीक्षण किया। तथा मध्यान्ह भोजन मीनू के अनुसार नहीं देने पर नाराजगी व्यक्त की तथा निर्देश दिए कि छात्र.छात्राओं को निर्धारित मीनू के अनुसार मध्यान्ह भोजन दिया जाए। कमिश्नर ने इस दौरान स्कूलों में शौचालयों में साफ.सफाई व्यवस्था का भी अवलोकन किया तथा स्कूलों के शौचालयों में गंदगी देखकर कमिश्नर ने नाराजगी व्यक्त की। तथा निर्देश दिए कि शौचालयों में समुचित साफ.सफाई रखी जाए तथा शौचालयों में पर्याप्त मात्रा में पानी की भी व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। इस दौरान कमिश्नर ने स्कूलों में बनाए गए मतदान केन्द्रां का भी निरीक्षण किया तथा मतदान केन्दों में समुचित साफ.सफाई मतदान केन्दों में शौचालयए दिव्यांग मतदाताओं के लिए रैंप की व्यवस्थाए बिजलीए पंखे आदि की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान एडीजीपी शहडोल जोन डी.सी. सागर संयुक्त आयुक्त विकास मगन सिंह कनेशए उपायुक्त आदिम जाति कल्याण विभाग ऊषा सिंह, एसडीएम, जयसिंहनगर प्रगति वर्माए एसडीएम व्यौहारी नरेन्द्र सिंह धुर्वे मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत जयसिंहनगर अशोक मरावी उपस्थित रहे।

Related Post